लड़कियों के महावारी/पीरियड में पेट दर्द का इलाज अब इस तकनीक से हो सकेगा!.

Now this technique will be able to cure stomach pain in girls' period.

Now this technique will be able to cure stomach pain in girls' period.

प्रत्येक महिला लड़की के जीवन में पीरियड भी एक अहम विषय होता है! जिसमें कि महावारी के समय में दर्द का सामना भी करना पड़ता है .और इसी को ध्यान में रखते हुए शोधकर्ताओं ने एक रिसर्च की,और इसके समाधान के लिए उपाय खोजा है. जिसमें एक सॉफ्ट बिजली के झटके द्वारा महावारी/पीरियड में होने वाले कष्ट से छुटकारा मिल जाएगा.

खुद को प्रेगनेंट समझती रही, परन्तु पेट से कुछ ऐसा निकला कि सब हैरान और अचंभित रह गए.

इस प्रक्रियाओर तरीके में स्त्रियों को एक सॉफ्ट हल्का बिजली का झटका दिमाग की नसों को दिया जाएगा.और ऐसा एक पोर्टेबल मशीन कै माध्यम से हो सकेगा. जिसमें 20 मिनट के उपयोग से महामारी/पीरियड कै कष्ट में काफी हद तक आराम मिल सकेगा.

क्या है -Onodal Transcranial Direct Current Stimulation-तकनीक

इस तरीके का मौजूदा समय मे कई प्रकार कै  दर्द निवारण इलाज मे उपयोग किया जाता है. विशेष रूप से इस मशीन का उपयोग ब्रेन स्ट्रोक कै पश्चात कै पीड़ा और दर्द के उपचार मे होता है.क्योंकि लड़कियों/स्त्रियों को महावारी/पीरियड के समय पेन होने का- कारण-गर्भ कै सिकुड़ने और फैलने की क्रिया  होता हैं।

इस मशीन डिवाइस मे  छोटे सेल/बैटरी से प्रतिक्रिया करने वाले इलेक्ट्रोड होते हैं.जो की बैट्री सै मिलने वाले करंट सै प्रतिक्रिया करते हैं।इसका उपयोग करने कै लिए इसे सर पर रबड़ बैंड कै सहारे लगाया जाता हे. और चालू करने के पश्चात 20 मिनट तक इसको लगाए रखना होता हे।

यह दिमाग कि नसों को कुछ हल्की मात्रा मे इलेक्ट्रिक झटके देता हैं। जिससे  दर्द की संभावनाएं कम हो जाती हे। यानी ओनोडल ट्रांसक्रानियल डायरेक्ट करंट स्टीम्युलेशन तकनीक  कै प्रभाव से आने वाले समय मे महिलाओं  को ऐसी समस्या सै छुटकारा मिल सकेगा।

Comments

Popular posts from this blog

4 Tips इंश्योरेंस पॉलिसी वाले ये सावधानी जरूर बरतें !वरना हो सकता है आपको ये नुकसान पॉलिसी चेक कैसे करे

जमीन जायदाद हथियाने के लिए महिला पर

2 रुपये 2015 के सिक्के के बारे में जानकारी,2 Rupees 2015 Coin Design price