आश्चर्यचकित करने वाली ऑपरेशन सर्जरी और घटनाएं जिनके बारे में जानकर सब हैरान रह गए थे.


Surprising operation surgery and events, facts about which everyone was surprised.

1.डाईमन थॉमस जो ऑस्ट्रेलिया के रहने वाले हैं। जब वह छुट्टियां बनाकर अपने घर लौटे तो उनके शरीर पर एक गंभीर स्किन प्रॉब्लम शुरू हो गई. स्किन स्पेशलिस्ट डॉक्टरों ने जब इस त्वचा की स्थिति को जांचा तो उन्हें कुछ गड़बड़ी होने का आभास हुआ। क्योंकि उन्होंने इससे पहले स्किन पर ऐसे घाव नहीं देखे थे. तुरंत उनका ऑपरेशन हुआ.और उनके शरीर से एक जहरीली मकड़ी को बाहर निकाला गया. जो कि इंडोनेशिया आईलैंड पर छुट्टियां मनाते हुए उनके शरीर में घुस गई थी।
2. यह पहली घटना नीदरलैंड की जहां पर एक महिला के शरीर में चम्मच और कांटे पाए गए. 52 साल की इस महिला का नाम मार्गरेट गोलमैन है. जिसे 1 दिन बहुत ज्यादा पेट दर्द होने लगा .तो उसने डॉक्टर से अपनी जांच करवाई इसके एक्स-रे में डॉक्टर को पेट में कुछ अजीब वस्तु होने का पता चला और जब ऑपरेशन किया गया तो इस महिला के शरीर से कटलरी सेट के 78 चम्मच और कांटे निकाले गए. क्योंकि मार्गरेट गोलमैन का मानसिक संतुलन ठीक नहीं था.और उसे अपनी भोजन के साथ चम्मच और कांटे खाने की बीमारी थी.


3. भारत में संजू भगत पहले से आदमी है जिनके पेट में दो जुड़वा बच्चे मिले हैं हुआ यूं कि संजू के पेट का आकार कुछ महीने के समय से बढ़ता ही जा रहा था और एक दिन उनको बहुत ज्यादा पेट दर्द होने लगा तो उनको हॉस्पिटल ले जाया गया जहां पर डॉक्टरों ने उनके पेट का ऑपरेशन करना चाहा. लेकिन जब उनको पेट का ऑपरेशन हुआ तो डॉक्टर अचंभित रह गए क्योंकि उनकी पेट में दो जुड़वा बच्चे पाए गए.जिनके हाथ पैर भी बन चुके थे.
4. भारत के एक 12 साल के बच्चे अनिल ब्रेला क़ो एक दिन अचानक सांस लेने में बहुत समस्या होने लगी .उन्हें तुरंत डॉक्टर के पास ले जाया गया. जांच में पता चला कि उनके शरीर में फेफड़ों के पास मछली है। जल्द ही अनिल का ऑपरेशन किया गया और ऑपरेशन के बाद उनके शरीर से 9 सेंटीमीटर लंबी जिंदा मछली निकाली गई.बाद में पता चला कि अनिल जब तालाब में नहा रहा था तो उसके नाक के स्वास नली से मछली उसके फेफड़ों में पहुंच गई थी।


5. 75 साल के एक बुजुर्ग जिनका का नाम रोन स्वेडन था.  उनको अचानक ऐसा आभास होने लगा. कि उसके फेफड़े का आकार बढ़ रहा है. तो उन्हें ट्यूमर होने का शक हुआ.और जब इसके लिए डॉक्टर से जांच करवाई तो आश्चर्यजनक करने वाली बात सबके सामने आई कि उसके शरीर में मटर का एक 2 इंच का लंबा पौधा उगा हुआ है.दरअसल रोन स्वेडन ने अपने भोजन में मटर खाई तो उसका एक देना उसके शरीर में किसी कारण से अंकुरित हो गया .जो पौधा बन चुका था हालांकि बाद में उसे ऑपरेशन द्वारा बाहर निकाल दिया गया.

छोटे कद की लड़की से शादी करने के क्या ये बेनिफिट जानते हैं.आप।

Comments

Popular posts from this blog

4 Tips इंश्योरेंस पॉलिसी वाले ये सावधानी जरूर बरतें !वरना हो सकता है आपको ये नुकसान पॉलिसी चेक कैसे करे

जमीन जायदाद हथियाने के लिए महिला पर

2 रुपये 2015 के सिक्के के बारे में जानकारी,2 Rupees 2015 Coin Design price