खुद को प्रेगनेंट समझती रही, परन्तु पेट से कुछ ऐसा निकला कि सब हैरान और अचंभित रह गए.

worlds most surprising facts about woman


मेक्सिको के रहने वाली एक 24 वर्षीय महिला काफी समय से डाइटिंग कर रही थी.परंतु इस दौरान उसका पेट लगातार बढ़ता जा रहा था.उसने सोचा कि शायद उसका पेट प्रेगनेंसी के कारण बढ़ रहा है.लेकिन काफी समय तक पेट बढ़ने की समस्या बनी रही.

कुछ दिनों के बाद उसके पेट का आकार बहुत ज्यादा बढ़ गया. तब वह अपना इलाज करवाने के लिए डॉक्टर कै पास गई. डॉक्टर को उसने बताया,कि वो इस वजह से अब ठीक से सांस नहीं ले सकती, और चलने और बैठने में उसे बहुत ज्यादा परेशानी होती है.

इस 68 साल के बुजुर्ग के साथ प्यार और शादी करके क्यों धोखा किया उस महिला ने।

डॉक्टर ने उसकी जांच करवाई तो उसे आश्चर्य हुआ कि उसका पेट प्रेग्नेंसी कै कारण नहीं किसी अन्य कारण से बढ़ रहा है. इसलिए स्थानीय बड़े अस्पताल में उसने और जांच ओर टेस्ट करवाने के लिए कहा, उसके बाद उस महिला का पूरा बॉडी चेकअप करवाया गया, सारी जांच करने के बाद पता चला तो सब हैरान हो गए.

क्योंकि उसके पेट में एक बहुत बड़ा ट्यूमर था. और जिसकी वजह से उसके महत्वपूर्ण आंतरिक अंगों को भी गंभीर हानि पहुंचने की आशंका थी.क्योंकि इस ट्यूमर कै बढ़ते आकार से हार्ट भी अपनी जगह से खिसक चुका था.जिससे कि अब हार्ट संबंधी बड़ी समस्या कभी भी उत्पन्न हो सकती थी.

हालात नियंत्रण से ओर बाहर ना हो जाए. इसलिए डॉक्टर ने तुरंत ऑपरेशन करने का निर्णय लिया. महिला भी हालात की गंभीरता को जानते हुए ऑपरेशन के लिए तैयार हो गई थी.

डॉक्टर ने ऑपरेशन करने के लिए दो योजनाएं बनाई पहली योजना में यह तय किया कि उस ट्यूमर मैं एक सुराग करके ट्यूमर कै अंदर का तरल बाहर निकालें और फिर बचा हुआ ट्यूमर का पार्ट बाद में निकालें और दूसरी ये कि सारा ट्यूमर एक बार में ही बाहर निकाल दिया जाए .

छोटे कद की लड़की से शादी करने के क्या ये बेनिफिट जानते हैं.आप।

सभी डॉक्टर्स ने इस बारे में उस महिला को बताया तो उसने भी यही कहा कि वह एक बार में ही सारा ट्यूमर बाहर निकाल दें. लेकिन इसमें समस्या वाली बात ये थी.कि ट्यूमर की चमड़ी 1M.M. से भी पतली थी. अगर वह ऑपरेशन कै समय फट जाती तो पूरी बॉडी मे उस तरल के फैलने का खतरा भी हो सकता था.

लेकिन फिर भी डॉक्टर ने इसी को चुना यह एक बहुत जटिल ऑपरेशन था .डॉक्टर ने इस ऑपरेशन मे अपनी सारी ताकत झोंक दी. और बहुत सावधानी सै इस जटिल ऑपरेशन में डॉक्टरों को सफलता मिली और उस औरत/महिला कै शरीर सै 32 किलो वजन की भारी  गांठ बाहर निकाली गई.

 मेडिकल जगत मे यह ऑपरेशन काफी समय तक चर्चा का विषय बना रहा. औरत का ऑपरेशन कै बाद अब जीवन बदल चुका है. अब उसे अपने शरीर मे आए बदलाव सै बहुत आराम महसूस हो रहा है. और वह पूरी तरीके सै ठीक हो चुकी है.
मरते वक्त भाभी ने कहा- तुम्हारी भाई के साथ धोखा करके हमने अच्छा नहीं किया!

Comments

Popular posts from this blog

4 Tips इंश्योरेंस पॉलिसी वाले ये सावधानी जरूर बरतें !वरना हो सकता है आपको ये नुकसान पॉलिसी चेक कैसे करे

जमीन जायदाद हथियाने के लिए महिला पर

2 रुपये 2015 के सिक्के के बारे में जानकारी,2 Rupees 2015 Coin Design price