डॉक्टर के रूप में इन दोनों ने दुनिया भर में मिसाल कायम कर दी ,अपना जीवन अपने कर्तव्य और प्रेम को समर्पित कर दिया !

Italian doctors work best during Corona virus
प्रतीकात्मक चित्र

Italian doctors work best during Corona virus

चाइना में वुहान शहर में कोरोना वायरस ने बहुत तबाही मचाई और साथ ही यहां से जाने वाले लोगों के साथ यह वायरस अनेक देशों में पहुंच गया!इसमें से जो देश इस वायरस से बहुत ज्यादा प्रभावित हुआ! जहां हजारों लोगों की जानें चली गई वह देश है -इटली,

इटली विश्व के दूसरे नंबर की स्वास्थ्य व्यवस्था की योग्यता रखता है ! यहां के डॉक्टर और मेडिकल स्टाफ बहुत ही बेहतरीन है ! और दुनिया भर में इनकी योग्यता के उदाहरण दिए जाते हैं ! कठिन घड़ी में देश के लिए दो डॉक्टर्स जो एक दंपति थे ! जिन्होंने अथक प्रयास किए,
जब इस पूरी  दुनिया मैं कोरोना वायरस के डर से हर कोई खुद को बचाने के लिए हर संभव कदम उठा रहे है। ऐसे में अपनी योग्यता और समर्पण की  अनोखी मिसाल दी है !

Selfie Museum Dubai-सेल्फी का स्वर्ग कहा जाता है! दुबई का सेल्फी म्यूजियम!

इटली के एक डॉक्टर दंपति ने जिन्होंने समाज के लिए ,देश के लिए,
अपनी खुद की जिंदगी की परवाह किये बगैर, कोरोना से संक्रमित 134 मरीजों का इलाज किया,उनकी जिंदगी बचायी,
परंतु बदकिस्मती  से वे दोनों खुद आठ वें दिन इस जानलेवा वायरस की चपेट में आ गये ! और बीमार हो गए। इनकी स्वास्थ्य स्थिति अधिक बिगड़ जाने पर पति और पत्नी दोनों को अस्पताल के अलग-अलग रूम में शिफ्ट करना पड़ा। लेकिन इलाज मे सुधार नहीं होता देख ! इसके बाद जब दोनों को यह लगने लगा कि वह जिंदा बच नहीं पायेंगे तो ,उन दोनों ने हॉस्पीटल के लाउंज में खड़े होकर गले लगा कर, एक-दूसरे को प्यार भरी नजरों  से अंतिम बार निहारा। और फिर दोनों कमरों में कैद हो गए ,तो इसके सिर्फ आधे घंटे में उन दोनों की जिंदगी खत्म हो गयी।

इस महामारी से लड़ते हुए इन दोनों ने अपनी जान की परवाह न करते हुए एक मिसाल कायम की है !हमेशा इन दोनों के अपने काम के प्रति समर्पण को याद रखा जाएगा जिन्होंने डॉक्टर के सही मायने में क्या कर्तव्य होने चाहिए इस बात की नई नीव रखी!

सेल्फी का दीवाना पेड़ पर चढ़ा था ! और जाकर गिरा शेरनी के पिंजरे में-और मारा गया बेमौत

वरना आज तो जमाना ऐसा है! कुछ देशों में जिंदा तो जिंदा ,मरे हुए व्यक्ति को भी डॉक्टर के रूप में शैतान नोच खाते हैं !उन्हें कोई परवाह नहीं होती, बस उन्हें तो मजबूरी में भी लोगों  को लूटना होता है!

समाज को समर्पित रहने वाले डॉक्टरों की आज इस दुनिया को बहुत जरूरत है ! ऐसे डॉक्टरों को जो बिना अपनी फिक्र किए लोगों का सेवा भाव से इलाज कर रहे हैं! उनको दिल से सैल्यूट करता हूं!

मोटे व्यक्तियों का मोटापा-कैंसर का कारण बन सकता है?

नोट - यह न्यूज़ स्टोरी इंटरनेट की खबरों से प्रेरित है! हम इस खबर की सत्यता की पुष्टि नहीं करते हैं !अतः इसे पढ़ने वाले सिर्फ मनोरंजन की दृष्टि से ही पढ़ें और अपने विवेक से काम लेवे!

Comments

Popular posts from this blog

4 Tips इंश्योरेंस पॉलिसी वाले ये सावधानी जरूर बरतें !वरना हो सकता है आपको ये नुकसान पॉलिसी चेक कैसे करे

जमीन जायदाद हथियाने के लिए महिला पर

2 रुपये 2015 के सिक्के के बारे में जानकारी,2 Rupees 2015 Coin Design price