How To Use Netflix App- Netflix Plans Benefit in Hindi "Kya hai Netflix"

How To Use Netflix video downloading-free to use image

How To Use Netflix video downloading- Netflix plans subscription Benefit Netflix app installation Hindi.

 हेलोदोस्तों आज हम Netflix plans के बेनिफिट और Netflixapp  के बारे में कुछ जरूरी जानकारियां प्राप्त करेंगे. आज internet पर बहुत से ऐसे platform है. जहां पर subscription-plan लेकर अपने  favorite, movies और Show का आनंद ले सकते हैं.

परंतु इन सभी प्लेटफार्म में सबसे अधिक आकर्षक प्लान और best Service उपलब्ध करवाता है.आप इस लेख के माध्यम से जानेंगे कि Netflix क्या है. और Netflix's  को कैसे download करते हैं. Net flix plans क्या है.जानिए in Hindi. इस कंपनी ने अपनी Online स्ट्रीमिंग 2002 से शुरू की थी.इस कंपनी का प्रारंभ वर्ष 1997 लगभग 22 वर्ष पहले हुआ था.यह कंपनी अपने शुरुआती दिनों में एक subscription based डीवीडी सर्विस थी .लेकिन आज यह कंपनी विश्व स्तर पर टॉप मीडिया सर्विस प्रोवाइडर और निर्माणकर्ता कंपनी है.

जिसने अपना कार्यकारी मुख्यालय अमेरिका के लॉस एंजिल्स में स्थापित कर रखा है .विश्व में 40 देशों में यह कार्य कर रही है.आज यह कंपनी भारत में अपने plans को लेकर काफी चर्चा में हैं. इसके subscription-plan का आपकी आवश्यकताओं के अनुसार चुनाव करते हुवे.आप सभी प्रकार के वीडियोस को देख सकते हैं. और  netflix.com website का उपयोग आप अपने पसंद के डिवाइस जैसे personal कंप्यूटर टेबलेट मोबाइल फोन पर कर सकते हैं.

मां के इलाज के लिए पैसे नहीं जुटा पाया,तो बेटे ने ये क्या कर डाला!

Netflix- स्ट्रीमिंग सर्विस का use कैसे करना होता है।

यह मूल रूप से लगभग youtube की स्ट्रीमिंग सर्विस जैसा ही है.इसमें आप अपनी पसंद के Videos को ऑनलाइन देख सकते हैं।और अगर कहीं पर इंटरनेट ना हो तो आप पहले videos Download कर ले फिर जब आपको समय मिले तो आप इन्हे देख सकते हैं.

Netflix- का यूज करने के लिए आपको इसके subscription-plan का चुनाव करना होता है। लेकिन पहले इसमे नेटफ्लिक्स एक महीने ट्रायल का भी ऑप्शन उपलब्ध करवाता है.परंतु इसके लिए आपको पहले अपने ऑनलाइन भुगतान की डिटेल यानी क्रेडिट कार्ड डेबिट कार्ड की जानकारी उपलब्ध करवानी होती है.

नंबर 1 सबसे पहले आप नेटफ्लिक्स की वेबसाइट पर जाएं नंबर 2 फिर इस वेबसाइट पर आप singup पर क्लिक करके अपना अकाउंट बनाएं. नंबर 3 अपने पसंद के प्लान का चुनाव करें। इसमें आपको मोबाइल, बेसिक,स्टैंडर्ड,प्रीमियम प्लान मिलेंगे अपनी सुविधा के हिसाब से अपने प्लान का चुनाव करें, नंबर 4 अपने पसंद के प्लान चुनकर ऑनलाइन पेमेंट करें और दुनियाभर के अनेकों प्रकार के वीडियोस टीवी शो को आनंद लें

ई सिगरेट क्या होता है! ई सिगरेट उपयोग कैसे करते हैं! ई सिगरेट के नुकसान के बारे में जानकारी-

नेटफ्लिक्स के प्लान के बारे में जानकारी :-


नेटफ्लिक्स 199 प्लान इंफॉर्मेशन सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाला प्लान है!परंतु यह सिर्फ मोबाइल पर ही यूज किया जा सकता है.यह कंपनी जानती है. कि भारत विश्व मे बहुत ज्यादा वीडियोस consume करने वाला देश है.यहां लोग सस्ते प्लान को ज्यादा महत्व देते हैं. कंपनी मानती हैं कि उनका यह प्लान उन लोगों कै लिए बहुत अच्छा हैंं.जो टीवी की बजाय मोबाइल पर वीडियोस देखते हैं .

नेटफ्लिक्स के मुताबिक

1.भारत मे सबसे ज्यादा मोबाइल कै द्वारा नेटफ्लिक्स का उपयोग करते हैं.

2.भारत मे नेटफ्लिक्स कै विडीयोज को डाउनलोड करने वाले बहुत अधिक हैं.
How To Use Netflix video downloading-free to use image


Netflix 199 plan की कुछ खास बाते.

3 ये उपाय गुस्सा आए तो करें -जल्दी कंफर्ट महसूस करेंगे!

यह प्लान सिर्फ मोबाइल और टेबलेट पर ही काम करेगा. इस प्लान मे वीडियोस को एचडी क्वालिटी में देखा जाएगा. क्योंकि इस प्लान में फुल एचडी की सुविधा उपलब्ध नहीं है।मुख्य रूप से 199 प्लान में सिर्फ सिंगल मोबाइल यूजर के लिए है!

 इस नेटफ्लिक्स plan मे आप अपने मोबाइल स्क्रीन को अपनी टीवी स्क्रीन cast नहीं कर पाएंगे.इस प्लान मे नेटफ्लिक्स टीवी मे उपयोग नहीं किया जा सकेगा. क्योंकि इसमें स्क्रीन कास्ट ऑप्शन वर्क नहीं करता है.

199 के प्लान में सभी कैटिगरीज के वीडियो देखने को मिलेंगे. यानी हर वह वीडियो जो आप देख पाएंगे. जो आप अन्य बड़े प्लान में देखते हैं. यानी कॉन्टेंट की विविधता में किसी प्रकार की कोई कटौती नहीं की जाएगी.


Netflix basic plans के बारे में जानकारी:-


इसमें आपको ₹499 का भुगतान करना होता है.इस प्लान में मोबाइल के साथ आप लैपटॉप और टीवी मे भी अपने पसंद के वीडियोस देख पाएंगे .


Netflix Standard Plan  की जानकारी:-


जिसमें आपको ₹649 का भुगतान करना होता है.इसमें आपको हाई डेफिनेशन क्वालिटी में वीडियोस देखने को मिलेंगे.इस प्लान में आप एक साथ में दो स्क्रीन मे वीडियो देख सकते हैं!

एक बाप ने अपनी दोनों बेटियों को क्यों मार डाला -देखिए समाज की तस्वीर !

Netflix Premium plans  के बारे में जानकारी:-


इस plan कै लिए 799 का भुगतान आपको करना होता है. इसमें वीडियोस की बेहतरीन क्वालिटी यानी अल्ट्रा एचडी मे आप वीडियोस देख पाएंगे.ईस plan के अंतर्गत आप एक साथ चार स्क्रीन पर नेटफ्लिक्स वीडियोस को देख सकते हैं।इस plan को आप अपनी पसंद कै अनुसार बाद मे कैंसिल करके दूसरे plan का चुनाव भी अपनी सुविधा के अनुसार कर सकते हैं।

नेटफ्लिक्स ₹65 Rupees कै plan कै बारे में इंफॉर्मेशन इंटरनेट पर अनेकों अफवाहों में सुनने को मिली है.कि इस plan की टेस्टिंग चल रही हें. इस plan कै अंतर्गत ₹65 मे 1 हफ्ते कै लिए कंपनी अपनी सेवा में एक्सेस देगी. लेकिन कंपनी की ओर से आधिकारिक तौर पर इस विषय मे कुछ भी नहीं कहा गया हेंं. .और हम इसके सत्यता की पुष्टि नहीं करते हैं.
How To Use Netflix video downloading-free to use image

इस लुटेरी दुल्हन के बारे में जानकर आप भोचक्के रह जाएंगे!

Netflix-app-Download कैसे करें:-

(1)सबसे पहले आप प्ले स्टोर कै आइकॉन पर क्लिक करके प्ले स्टोर पर जाएं.(2)आप सर्च बार मे नेटफ्लिक्स टाइप करें.(3)नेटफ्लिक्स एप को इंस्टॉल करने कै लिए इसकी आइकन पर क्लिक करें- (4)ऐप को इंस्टॉल होने तक इंतजार करें!

अब आपके मोबाइल पर Netflix-app install हो चुकी हैंं! अब सीधा open बटन पर क्लिक करके Netflix-app को ओपन कर सकते हैं.अब आप इस app पर अपना अकाउंट बनाएं . Netflix पैक plan कै लिए पहले 1 महीने का फ्री ट्राइल प्राप्त करें.और जिसके लिए अपने डेबिट कार्ड की डिटेल फील करें.अब आप पूरी दुनिया कै विभिन्न प्रकार कै कंटेंट को एक्सेस कर सकते हैं.

आज कै इस लेख मे हमने जाना कि Netflix क्या हैं.
Netflix Benefit क्या हैं. और Netflix-plans ki jankari
क्या हैं .आशा करता हूं कि आपको यह जानकारी पसंद आई होगी!

अपने अनुभव साझा करने के लिए कमेंट बॉक्स में कमेंट करें.

Comments

Popular posts from this blog

4 Tips इंश्योरेंस पॉलिसी वाले ये सावधानी जरूर बरतें !वरना हो सकता है आपको ये नुकसान पॉलिसी चेक कैसे करे

जमीन जायदाद हथियाने के लिए महिला पर

2 रुपये 2015 के सिक्के के बारे में जानकारी,2 Rupees 2015 Coin Design price