Jio के JioMart पर Distributor बनने के लिए Registration कैसे किया जाता है?

 JioMart पर Seller Distributor बनने के लिए Registration 

JioMart पर Seller Distributor बनने के लिए Registration

 Jioने अपने कारोबार को विस्तार करने के लिये e-commerce company Jio Mart के रूप मे Online Market व Jio Online shopping के व्यवसाय के क्षेत्र मे आने वाली है.  और इस प्रकार Reliance भारत कि सबसे बड़ी कम्पनी Facebook के साथ  online grocery market में भी अपनी बड़ी शुरुआत करने वाली है

और इसलिए हाल ही के दिनों में JioMart के launch के पश्चात Reliance jio company ने खुद के Online shopping website पर Order लेने की प्रक्रिया कुछ क्षेत्रों में-कुछ शहरों में शुरू कर दी है.

इसके लिए अभी, Jio Mart service सिर्फ इन क्षेत्रों के लिए कार्य कर रही हैं.,जिनमें है Navi-Mumbai, Kalyan और Thane जैसे शहरी क्षेत्र लेकिन बहुत जल्दी ही रिलायंस जियो और फेसबुक अपने प्लेटफॉर्म के माध्यम से पूरे देश में अपने आप को विस्तारित करने वाले हैं. जिसके लिए Jio ने JioMart Distributor registration की प्रक्रिया को सबके लिए खोला है.

कोई भी कंपनी या बड़ा कारोबारी या कोई फार्म अपने आप को अपने व्यवसाय को जियो रिलायंस से जुड़ना चाहते है तो जिओ मार्ट पर रजिस्टर करने की प्रक्रिया क्या है. यह जान ले और किस प्रकार से जिओ मोड पर रजिस्ट्रेशन किया जाता है इसकी जानकारी भी यहां पता कर ले जिसके लिए यह पोस्ट आपकी सहायता करेगी.
Jio Mart company के साथ business करने interested लोग businessman इसमें स्वयं को जल्दी register कर सकें.

JioMart साईट पर registration करने के सेवा सभी कम्पनी,फर्म,दुकानदारो लोगों के लिए होती हैं. परंतु उसमें कुछ आवश्यक शर्तें भी लागू होती है जो भी इसमें रुचि रखते हैं और एक Jio Mart distributor बनना पसंद करते  हैं. तो उन सभी लोगों के लिए इस पोस्ट के माध्यम से JioMart Distribution Registration कैसे किया जाए यह बताया गया है. इसलिए  अगर आप कोई retailer या किस प्रकार का प्रोडक्ट मैन्यूफैक्चर करते हैं एवं shop owner है और JIO MART और Facebook-whatapp के साथ business करना  चाहते हैे.  तो ऐसे लोगों के लिए Reliance Company- Reliance-JioMart के platform पर आपको अवसर उपलब्ध करवा रही है तो जिओ मार्ट पर रजिस्ट्रेशन करें.


JioMart पर Distributor बनने के फायदे व लाभ क्या हैं?


तो अब आप यह सोच रहे होंगे कि Reliance JioMart के Distributor बनने से क्या Benifit बेनिफिट होंगे. और फ्युचर में इसके क्या Profit हो सकते हैं.तो इसके लिए मैं आपको बता दूं कि Reliance भारत की एक बहुत बड़ी कंपनी है. जो पूरे विश्व में अपना स्थान रखती है.

हाल ही के दिनों में Reliancejio मे Facebook और,बहुत सारी अन्य बड़ी कंपनियों ने इनवेस्ट किया है. और ये भारत में बहुत बड़े स्तर पर रिटेल कारोबार में अपना कारोबार शुरू करने वाली है.इस कंपनी के मालिक मुकेश अंबानी अपनी बिजनेस स्किल से business को बड़े स्तर पर Grow करना जानते हैं. जिस प्रकार से उन्होंने भारत के Telecom sectors में अपने आप को बहुत कम समय में स्थापित किया है. यह पूरी दुनिया के लिए उनकी काबिलियत का उदाहरण है. JioMart से business करने के Benifit क्या हैं. कि आपको आपके व्यवसाय को बड़े स्तर पर Grow करने में Help मिलेगी और आपकी shop की sell और आपकी प्रोडक्ट की बिक्री बहुत अधिक मात्रा में बढ़ जाती है या बढ़ सकती है इसलिए आपको जरूर Reliance JioMart पर platform  पर Registration करना चाहिए.

और अगर आप एक JioMart distributor बनते हैं तो आप इस कम्पनी एक प्रकार से JioMart-partner बन जाते है. India मे JioMart कम्पनी fastest-growing company होने वाली है.और अभी जल्दी आप इसके साथ जुड़ेगें तो आपको अच्छे benefits और business growth भी प्राप्त होंगी. उदाहरण के तौर पर JioMart-high-commission ओर वो भी अन्य JioMart-offers और jiomart-facilities के साथ,और इतनी बड़ी कंपनी की high-end technology का इस्तमाल आप कर सकेंगे Reliance अपने JioMart-seller  के लिए सरल और सहज प्रणाली वाला platform available करवाएगी. जिसमें आपको  Technical support में help मिलने का अनुमान है.जैसे GST से संबंधित help और बहुत अधिक Discounts-On-Jio services पर और अन्य सुविधाएं भी मिलेगी


JioMart Distributorship के लिए कौन से आवश्यक Documents जरूरी होते हैं?


तो अब हम जानेंगे कि हम सब Shop owner को और seller को JioMart Distributotship के लिये कौनसे documents चाहिये.

GST Number Certificate

Address proof document

Two passport size के photos

आपका PAN Card

 Aadhar card या Voter ID  की Xerox copy

Firm Registration document(FirmCertificates)


अगर अभी आप JioMart Distributorship के लिए  तैयारी या apply करने जा रहे हैं.तो अपने पास उपर बताये गये सभी important document's को अवश्य ही जमा कर ले(अपने पास रखें).



JioMart Distributor क्यों बनना चाहिये?


जो भी लोग अपने Product Online Sell करना चाहते हैं या जो Seller  जो की JioMart-partner-Program से जुड़ना चाहते हैं,
उनमें से कुछ लोग ऐसे भी हैं जो यह सोचते होंगे कि उन्हें जिओ मार्ट डिस्ट्रीब्यूटर क्यों बनना चाहिए या जिओ मार्ट डिस्ट्रीब्यूटर बनने से क्या फायदे हैं
जो Online Seller पहले से है. वह जानते हैं. कि इसके जवाब में कोई रॉकेट साइंस नहीं है.क्योंकि जब भी हम अपने business और अपने Product को किसी बड़ी Company के Online Ecommerce Platform पर लेकर जाते हैं. तो हमें हमारे प्रोडक्ट को खरीदने वाले ग्राहकों की विशाल संख्या प्राप्त हो सकती है. कहने का तात्पर्य है.की बहुत सारे ग्राहकों तक हमारे प्रोडक्ट की पहुंच बढ़ती है.

भारत में रिलायंस एक बहुत ही विश्वसनीय और Big market Capital  वाली कंपनी है.आज भारत और विश्व मे रिलायंस जिओ बहुत ही Famous हो चुका fastest-growing brands है. और इतने बड़े Reliance-jioMart-Online Ecommerce Platform पर बिजनेस अगर आप करते हैं.तो आप बहुत ज्यादा Profit और commission प्राप्त करेंगे .इसके साथ और भी बहुत सारे Benifit आपको को मिलेंगे.


आनलाईन JioMart Pre-Registration- कैसे करे आसान व सरल तरिका बताये- जिओ मार्ट पर रजिस्ट्रेशन की जानकारी.


दुनिया भर के Business World मे Mukesh Ambani का नाम हर कोई जानता है. और वह बहुत Famous है.इसका कारण है.उनकी अपने बिजनेस को Grow करने की business Growing strategies अपने best business Skill  के द्वारा उन्होंने भारत में बिजनेस को Digital बनाने के लिए उनके प्रयास आज पूरा विश्व जानता है. जिसकी शुरुआत वह कुछ JioMart-free-Service से कर सकते हैं. जैसा कि हम रिलायंस जिओ के शुरुआत में देख चुके हैं.

 जब देश में बहुत से लोगों को फ्री में Jio SIM दिए गए उसके बाद अनलिमिटेड फ्री डाटा और  फ्री अनलिमिटेड कॉल  की सुविधा भी ग्राहकों को उपलब्ध करवायी गयी और उसके बाद जब Jio fiber लांच हुआ तो इसमें भी शुरुआत में individual users के लिए फ्री में बहुत सी सर्विस दी गई थी. उसी प्रकार मेरी जानकारी के अनुसार जिओ मार्ट पर भी benefits प्रदान किए जाएंगे. इसमें JioMart-App पर Pre-Register करने पर तकरीबन 3000 रूपये का bonus मिलता है.
इसलिए हमें रिलायंस jio के Offer का शुरुआत में ही लाभ उठाना चाहिए .

अगर आपने अब तक इस पर signed-up नहीं किया है तो आप JioMart-Account बनाएं जिओ मार्ट पर आप जल्दी से sign up करेंगे तो आपको इसमें काफी Benefits व Claim प्राप्त कर सकते हैं.


JioMart Distributor कैसे बनें जिओ मार्ट डिस्ट्रीब्यूटर बनने का तरीका?


अगर आप jio Ecommerce website के  सभी प्रकार के Term's and Conditions* को fulfill करते हैं. जो की इसके लिये आपको चाहिए.
Jio Mart dealership को प्राप्त करने के हेतु आपके पास सभी जरूरी documents हैं तो आपको यहां पर Register कर लेना चाहिए Jio Mart Distributor के लिए.तरिका

आप को जानना हे. की कैसे JioMart Distributor बन सकते हैं. तब आष नीचे बताये गए steps का क्रमवत पालन करें, जिन को फॉलो करते हुए आप सरलता से  जिओमार्ट डिस्ट्रीब्यूटर बन सकेगें या बन सकते है.

1. उसके लिए सबसे प्रथम जिओ मार्ट साइट को Visit करें.official jiomart-website पर जाने के लिये Click Here

2. इसके बाद आप  Click करें “I Am Interested” के button को.

3. उसके बाद आप यहां पर अपनी सभी personal details उदाहरण के तौर पर Your Name, Your Firm Name, Contact Email, अपना Address, City Name, Pincode, व आपके Valid  Mobile Number कि डिटेल को full करना होगा.

4. फिर इसके पश्चात आपको  यहां पर  दीया हुआ Captcha के Process  को Verify करना होगा तभी आप आगे के प्रोसेस के लिए जा पाएंगे .

5.इसके बाद मे Submit button पर Click करें

6. आपकी स्क्रीन पर  अब आपको  एक message दिखाई देगा.इसमें लिखा होगा. “Your lead created successfully”.

यानी कि आपने यहां पर सारा प्रोसेस सही तरीके से successfully submit कर दिया है जिससे आपकी Final हो जाएगी Entry वो भी JioMart Distributor बनने के लिए.

JioMart के इस प्लेटफार्म पर Business शुरू करने से पहले इसके सभी नियम व शर्तों को पूरी तरीके से जान लें.और इन चीज़ों का हमेशा ख़ास ख्याल रखें?


तो अब आपको बताते हैं कि किन विश्व का किन बातों का आपको विशेष तौर पर ध्यान रखना है यदि आप बिजनेस करना चाहते हैं इस Reliance JioMart-Ecommerce website पर


1.अगर आप यदि एक Jio के distributor बनना चाहते हैं तो इसके लिए जरूरी है कि Distribution Business कर रहे हों किसी अच्छे Renowned Brand के साथ मे

2.कंपनी कि जैसे रिक्वायरमेंट होती है. infrastructure के विषय में वह भी आप को तैयार करना होगा. यानी कंपनी के अनुकूल infrastructure की व्यवस्था होना चाहिए.


3. जिओ मार्ट के साथ काम करने वाले Interested firm के पास आवश्यकता की infrastructure और आवश्यक finances भी होना जरूरी होता है.

4. इस विषय में यह भी जरूरी कि उसके पास  जरुरत की equity उपलब्ध होनी चाहीये. market में और लोगों के साथ इनका एक बेहतरीन relationship होना चाहिए आपके दुसरे retailers के साथ मै.

5. ऐसी स्थितियों में local sales team आपके पास आएगी और आप से संपर्क करेगी. जिसके बाद यह आपको approve कर देंगी,एक योग्य distributor के तौर पर आपके पास  वो सभी तथ्य हो  तो Onboarding Norms उपलब्ध हों जो की एक distributor को fulfill करने के लिए चाहिए .

Jio-Mart के लिये Franchise Registration क्या है इसका प्रोसेस बताएं?


रिलायंस ने अब तक अपना पूरा व्यवसाय ठीक से शुरू भी नहीं किया परंतु अभी से Jio-Mart जल्द ही सभी व्यवसायियों को tough competition देने वाला है इसके प्रतिद्वंद्वियों में मुख्य रूप से Amazon Flipkart Big Basket  है

प्रदान करने वाला है अपने प्रतिद्वंद्वियों को जिनमें शामिल हैं Amazon, Flipkart और BigBasket. अभी के समय में Jio पूरी तरह से lead कर रहा है telecom industry को, ऐसे में भले ही Jio ने इस sector में late entry की हो, इसके वाबजूद भी market experts का मानना है की JioMart आने वाले समय में एक बहुत ही बड़ा impact डालने वाला है online grocery market में.

और अब यदि आप सोच रहे हों एक JioMart franchise बनने के बारे मे तो ऐसे में आपको ऊपर बताई गयी steps का जरुर से पालन करना होगा जिससे की आप आसानी से इसका हिस्सा बन सकते हैं.

JioMart Dealership -Jio Mart Franchise Registration कैसे.करते है.तरिका बताये़ ?


Jio-Mart इन दिनों बहुत hot topic  बनती रही है विशेष तौर पर इंडिया में सभी बिजनेसमैन चाहते हैं.JioMart पर dealership को प्राप्त करना. फिलहाल केवल Jiomart कि सेवायें उपलब्ध है .
तीन स्थानो के markets के लिये, जिनमे हैं.Thane,
 Navi-Mumbai,व Kalyan. जब पुरी तरह से Jio-Mart अपना Online प्लेटफार्म launch कर देगी,तो आप भी अपने products Online  बेच सकेगें. जिस प्रकार से  Amazon , Flipkart,व ebay पर बेचा करतें है.

अपने बिजनेस को अगर आप भी बड़े स्कैल्प ग्रो करने में interested है.तो JioMart franchise Registration और dealership को आसानी से प्राप्त करने के लिए आपको पोस्ट में बताए गये Steps को follow करना होगा व आपकी दुकान,फर्म व स्वयंम को Jio-Mart पर register करना होगा jiomart_whatsup_Ecommerce Platform देश के जो भी offline stores,shop, है उनको अपने online jio shopping platform पर connet करेगी जिससे कम्पनी very fast product delivery कर सकेगी और रिटेल दुकानदार,offline stores व sellers कि सेल्स बढेगी और Profit भी,

Reliance कि jioMart_Success के नये आयाम बनायेगी.


मैं अपने व्यक्तिगत विचारों के अनुसार सभी Online Seller और हुए दुकानदारों को यह बताना चाहूंगा. की कि आप जल्द ही जिओ मार्ट पर रजिस्ट्रेशन करें. ताकि शीघ्र ही आपको Advanced बेनिफिट के अवसर भी मिले. जिओ मार्ट आने वाले समय में ऐसा प्लेटफॉर्म होगा. जो पूरे भारत में बहुत ही अधिक पसंद किया जाएगा. आज हमारे देश में Amazon और Flipkart मुख्य रूप से Online Shopping के Sites हैं परंतु इनमें जो खामियां हैं. जैसे Delivery Time और Product Complaint जैसे Subject जब स्थानीय दुकानदारों इससे से जुड़ेंगे तो ग्राहकों को Product और उनसे जुड़ी Service जल्द मिलेगी.

इसका फायदा और मुकेश अंबानी के Business plans जल्द ही india में इस Company को बहुत ही सफल बना देंगे. इसके साथ Social Media Sites का फायदा भी मुकेश अंबानी को मिलेगा. क्योंकि पिछले दिनों ही फेसबुक के मालिक मार्क जकरबर्ग ने रिलायंस जिओ में 10% के लगभग  हिस्सेदारी खरीदी है. जिससे Facebook और whatapp जैसे महत्वपूर्ण सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का बहुत ज्यादा फायदा इन्हें मिलेगा और इसके अलावा Reliance jio दुनिया की बड़ी बड़ी कंपनियों ने बहुत बड़े अमाउंट को इन दिनों Investment किया है. रिलायंस जिओ फिलहाल कमाई और प्रोग्रेस के मामले में दुनिया की एक बहुत विश्वसनीय कंपनी बन गई है.

JioMart Online Grocery Service Now

इस Post से आपको जियोमार्ट के बारे मे क्या जानकारी प्राप्त हुई है.


मैं आशा करता हूं कि आपको यह ब्लॉग पोस्ट जिओ मार्ट डिस्ट्रीब्यूटर कैसे बने-अवश्य ही अच्छी लगी होगी. हमारा यह प्रयास है कि इस पोस्ट के माध्यम से पाठकों को जिओ मार्ट रजिस्ट्रेशन के विषय में अन्य Website के Artical post पर Search की आवश्यकता ना हो.

अगर ये post जिओ मार्ट कि  Franchise Registration कैसे करे अच्छी लगी हो तो इस Artical को आप अपने Social Media Networks- Twitter  Facebook, whatapp, व अन्य  Social media Website पर भी share जरूर करें.

और अगर अब भी आपके मन में कोई सवाल हो तो आप कमेंट सेक्शन में पूछ सकते हैं

Comments

Popular posts from this blog

2 रुपये 2015 के सिक्के के बारे में जानकारी,2 Rupees 2015 Coin Design price

डंपर के टायर से कैसी मौत मिली- गांव से आए इस व्यक्ति को ! nokha sujangarh news

1 रुपये 2016 का सिक्का जानकारी हिंदी में,1 RUPEES 2016 COIN Information.