यहां इस जगह जरूरी है दो महिलाओं से शादी करना. ना करने पर होगी कानूनी कार्यवाही।

जाने कहां पर है.ऐसा देश इरीट्रिया 

कहां पर है ऐसा देश इरीट्रिया

टाईटल में लिखी बात खुशी भी होगी और आपको थोड़ा अजीब भी लग सकता है, लेकिन ये बात कोई अफवाह व मजाक नही है बल्कि यह बात पूरी तरह सत्य है.कि दूनियां में एक ऐसा देश भी है, जहां पर रहने वाले सभी पुरुषों को आवश्यक तौर पर दो शादीयां करनी पड़ती है।

यदि यहां के रहने वाले होते और आपने ऐसा नहीं किया होता तो आपके उपर कानूनी कार्यवाही हो सकती हैंं ,और जेल तक भी जाना पड़ सकता है।जी हां  यह अफ्रीकी मूल का एक देश हैंं इरीट्रिया, यहां नियम के अनुसार सभी पुरुषों को दो महिलाओं से विवाह करना आवश्यक होता हैंं।

जिसका एक मुख्य कारण हे, कि यहां पे पुरुषों के मुकाबले मे महिलाओं का अनुपात मे ज्यादा होना हे। यहां रहने वाले मर्दो को दो महिलाओं से शादी करने के सख्त आर्डर हैं। यदि कोई पुरुष इस आदेश की पालना नहीं करता है. तो उसे जेल जाना पड़ सकता हे. या कानूनी कार्यवाही का भी सामना करना पड़ता हैंं।


परन्तु यह बात यहीं समाप्त नहीं होती, क्योंकी यहां पे रहने वाली महिलाओ के लिए भी एक कानूनी नियम हैंं, यदि यहांपे रहने वाली महिलाए अपने पति के दुसरे विवाह में किसी प्रकार की कोई बाधा उत्पन्न करती हैं. तो उस औरत को भी उम्रकैद की सजा झेलनी पड़ सकती हैंं।

Note-The information presented is inspired by the facts available on the internet, we do not confirm the truth of it, all readers should use their discretion.

Comments

Popular posts from this blog

4 Tips इंश्योरेंस पॉलिसी वाले ये सावधानी जरूर बरतें !वरना हो सकता है आपको ये नुकसान पॉलिसी चेक कैसे करे

जमीन जायदाद हथियाने के लिए महिला पर

2 रुपये 2015 के सिक्के के बारे में जानकारी,2 Rupees 2015 Coin Design price