टोल प्लाजा पर अवैध वसुली का मामला आया पुलिस के सामने- आप भी रहें सावधान


टोल प्लाजा पर अवैध वसुली का मामला आया पुलिस के सामने- आप भी रहें सावधान
प्रतीकात्मक चित्र

ये घटना है धौलपुर जिले के सदर थाना क्षेत्र कि यहां से गुजर रहे.करौली-धौलपुर राष्ट्रीय राजमार्ग न. एनएच 11बीं पर गांव चिलाचौंद में स्थित टोल प्लाजा पर टोल कर्मियों के द्वारा अवैध वसूली का खेल खुले तौर पर खेला  जा रहा है।

इस मामले का खुलासा तब हुआ कि एक ट्रक ड्राइवर ने टोल प्लाजा पर हो रही इस अवैध वसूली का विरोध किया। उसके द्वारा इस विरोध के कारण ट्रक ड्राइवर की टोल प्लाजा पर काम करने वाले
 टोलकर्मियों ने पिटाई कर दी। उसके साथ मारपीट के दौरान ट्रक ड्राइवर के जेब में रखा तकरीबन 20 हजार रुपए के मुल्य का एक  एंड्राइड मोबाइल टूट गया।

पीड़ित ट्रक ड्राइवर ने अपने साथ हुवी घटना की। जानकारी सम्बधित सदर थाना पुलिस को दी। जिसके बाद सदर थाना पुलिस ने तत्काल मौके पर पहुंचकर घटना की जानकारी ली. और इस टोल प्लाजा पर लगे सीसीटीवी कैमरों के विडीयो फुटेजों को खंगाला और कुछ वीडियो  क्लीप्स को अपने कब्जे में लिया है। लेकिन तब यहां से मारपीट करने वाले मुख्य आरोपी लड़के मौके से फरार हो गए थे।

पीड़ित ट्रक ड्राइवर
राजेंद्र  निवासी गांव मनियापुरा थाना मासलपुर जिला करौली ने पुलिस को अपने बयान में बताया कि वह
(पीड़ित) अपने ट्रक  का पंजीकृत मालिक (स्वामी) है। और वही अपने ट्रक पर ड्राइवरी भी करता है। पीड़ित जब माल से भरे अपने ट्रक को लेकर गांव चिलाचौंद स्थित मे टोल प्लाजा पर पहुंचा तो उसके ट्रकपर आगे लगे डिजीटल फास्ट्रेक के कारण 230 रुपए टोल शुल्क उसके खाते से कट गया।

 वह गुजरात से मेघालय उक्त ट्रकको माल ट्रांसपोर्ट काम से लेकर जा रहा है। ट्रक का वजन 35420 किलोग्राम था.जो कि नियमानुसार अंडर लोड़ थी, परन्तु इस टोलपर कार्य करने वाले कर्मचारी ने 345 रुपए की अलग से एक रसीद काटने की कहने लगा। जब उसने (पीड़ित)ने रुपए देने से इनकार कर दिया तो इसी बात को लेकर टोलपर काम करने वाले 8 से 10 लड़कों ने उसको बेरहमी से  लोहे की रॉड व डंडों से मारा।

 तभी उसके साथी और गाड़ी के दूसरे ड्राइवर रामेश्वर माली ने इस मुश्किल मे बीच-बचाव करवाया तथा उन्होने अन्य गाड़ी वालों को  भी परेशान किया व धक्का-मुक्की की। राजेन्द्र ने कहा कि टोलवालों ने पहले भी जब वो 30 अप्रैल को यहां इस टोल से निकला था। उस समय भी ऐसे ही टोलके कर्मियों ने अवैध रूप से रसीद काटी थी।

नोट:-
Necessary precautions have been taken to inform this incident. But there can also be some kind of error in this if the reader uses his discretion.

Comments

Popular posts from this blog

4 Tips इंश्योरेंस पॉलिसी वाले ये सावधानी जरूर बरतें !वरना हो सकता है आपको ये नुकसान पॉलिसी चेक कैसे करे

जमीन जायदाद हथियाने के लिए महिला पर

2 रुपये 2015 के सिक्के के बारे में जानकारी,2 Rupees 2015 Coin Design price